Wednesday, December 12, 2007

विशेष wishes

दीवाली पर wish किया birthday पर wish किया जब भी कोई मौका आया मैंने उन्हें wish किया holidays की wish दी तो हाथ उन्होने खींच लिया क्रोधित हो उन्होने मुझे आड़े हाथ लिया "आप क्यूं बोलते हैं Hinglish? जब भी आप करते हैं wish तब ऐसा लगता है कि आप दे रहे हैं विष" मैंने कहा, बस please और न बने language police माना आपको संतोष नहीं पर Hinglish का दोष नहीं चाहे जैसे किया, पर wish किया ये point तो आपने miss किया शुद्ध हिंदी से क्या आस करें? कौन इसका विश्वास करे? विश्वास शब्द में भी विष वास करे जब आप देते हैं मुझे शुभकामना क्या आप चाहते हैं कि मुझे मिले शुभ काम ना? तर्क छोड़, एक जहां सुहाना सा बुन ले और एक परस्पर प्यार का साबुन ले जिससे ये संकीर्णता का विष wash करें और कोई wish करे तो उसका विश्वास करें सिएटल 12 दिसम्बर 2007

इससे जुड़ीं अन्य प्रविष्ठियां भी पढ़ें


4 comments:

ghughutibasuti said...

बहुत मजेदार !
घुघूती बासूती

Dr.Bhawna Kunwar said...

bahut hi sundar..
bahut-bahut badhai...

mamta said...

अच्छी प्रस्तुति।

अमिताभ मीत said...

मज़ा आ गया भाई. Hinglish जारी रहे. चाहे वो कुछ लोगों पर भारी रहे.