Wednesday, January 23, 2008

कभी कभी मेरे दिल में


चिट्ठाजगत अधिकृत कड़ी

कभी कभी मेरे दिल में खयाल आता है
कि जैसे interest rate गिराया गया है मेरे लिए
तू अबसे पहले हज़ारों में बिक रही थी कहीं
तूझे cheaper बनाया गया है मेरे लिए
कभी कभी मेरे दिल में खयाल आता है

कभी कभी मेरे दिल में खयाल आता है
कि ये crash, ये correction मेरी किस्मत है
ये collapsing prices हैं मेरी खातिर
ये volatality और ये uncertainty मेरी किस्मत है
कभी कभी मेरे दिल में खयाल आता है

कभी कभी मेरे दिल में खयाल आता है
कि जैसे तू 'डिविडेंड' देती रहेंगी उम्र भर यूंही
बड़ेगी तेरी 'शेयर प्राईस' यूंही
मैं जानता हूं कि तू 'शेयर' है मगर यूंही
कभी कभी मेरे दिल में खयाल आता है (3)

कभी कभी मेरे दिल में खयाल आता है
कि जैसे मिल गया IPO कौड़ियों में कहीं
दो trades में ही मालामाल हो गया हूं मैं
सिमट रही है तमाम दौलत मेरे खाते में
कभी कभी मेरे दिल में खयाल आता है

दिल्ली
24 जनवरी 2008
(साहिर से क्षमायाचना सहित)

अमरीका के लिए #3 कुछ इस तरह है:

कभी कभी मेरे दिल में खयाल आता है
कि जैसे तू split होती रहेंगी उम्र भर यूंही
बड़ेगी तेरी earnings per share यूंही
मैं जानता हूं कि तू dot-com है मगर यूंही
कभी कभी मेरे दिल में खयाल आता है

इससे जुड़ीं अन्य प्रविष्ठियां भी पढ़ें


0 comments: