Friday, March 22, 2024

देखी है पहली बार

देखी है पहली बार

पीएम की आँखों में हार

अब जा के आया मेरे

बेचैन दिल को करार

कब तक पहनते वो मास्क 

उतरा तो पाए बीमार 


क्या-क्या सुनाऊँ 

तुम्हें क्या-क्या बताऊँ 

ईडी के क़िस्से 

तुम्हें कब तक सुनाऊँ 

ये नहीं जादूगर है

इनको नहीं शरम है

कुर्सी हथियाना

बस इनका धरम है 


इनको पुटिन भाए

तानाशाही अपनाए

कोई बात न माने

उसे जेल दिखाए

अपने ही दल में भरे

भ्रष्ट देख न पाए

चमचों की दुनिया 

बस जोड़ ये पाए


राहुल उपाध्याय । 22 मार्च 2024 । सिएटल 









देखा है पहली बार साजन की आँखों में प्यार

तब जा के आया मेरे बेचैन दिल को करार

दिलबर तुझे मिलने को कब से था मैं बेकरार

अब जा के आया मेरे बेचैन दिल को करार

देखा है पहली बार ...


पलकें झुकाऊं तुझे दिल में बसाऊं

अब बिन तेरे मैं तो कहीं चैन न पाऊं

तू मेर जिगर है तू मेरी नज़र है

तू मेरी आरज़ू तू मेरा हमसफ़र है

देखा है पहली बार ...


मेरी अदाएं ये मेरी जवानी

बस तेरे लिए है ये मेरी ज़िंदगानी

तू मेरी गज़ल है तू मेरा तराना

आ तेरी धड़कनों पे लिख दूँ दिल का फ़साना

देखा है पहली बार ...


देखा है पहली बार जानम की आँखों में प्यार

तब जा के आया मेरे बेचैन दिल को करार

दिलबर तुझे मिलने को कब से थी मैं बेकरार

अब जा के आया मेरे बेचैन दिल को करार

देखा है पहली बार ...


इससे जुड़ीं अन्य प्रविष्ठियां भी पढ़ें


0 comments: